Sunday, January 9, 2011

ऐ वक़्त धीरे चल ज़रा



                              


ऐ   वक़्त  धीरे  चल  ज़रा 
संग  मुझको  भी  चलने  तो  दे || 


हडबड़  में  न  जाने  कितने
लम्हों  को  यूँ  ही  भुला  दिया,
जो  ख्वाब  कभी  जागे  मन  में 
संग  तेरे  उनको  सुला  दिया , 
है  तड़प  बची  उन  ख्वाबों  कि 
 उसमे  तड़प  जलने  तो  दे 
ऐ  वक़्त  धीरे  चल  ज़रा 
संग  मुझको  भी  चलने  तो  दे ||..


चाहा  हरदम  हर  पल  जिसको 
जो  अब  तक  पास  नही  आया  ,
मेरा  हर  रंग  हर  ढंग  मेरा 
जिसको  अपना  न  कह  पाया |
बिखरा  हूँ  मैं  यूं   जिसके  बिन 
जिस  बिन  जानूं  मैं  हूँ  आधा  ,
उस  आधे  से  अपनेपन  की 
तू  कमी  ज़रा  खलने  तो  दे ||
ऐ  वक़्त  धीरे …………….




जब  होठों  के  चौबारे  से 
धीरे  से  दिल  ने  मुस्काया ,
जब  सपनों  के  गलियारे  से 
कोई  ख्वाब   मुझे  मिलने  आया ,
जब  प्यास  बुझी  उन  बूंदों  की 
जो  बरसी  आँखों  से  गिरकर 
जब  ख़ुशी  मिली  हर  ख्वाहिश  को 
थोडा  हँसकर  ,थोडा  डरकर |
उस  ख़ुशी  भरे  हर  लम्हे  को .
इस  ज़हन  में  तू  पलने  तो  दे ||
ऐ  वक़्त  धीरे  ……


तनहा  चलते -चलते  थककर  
इन  पाँवों  ने  चलना  छोड़ा,
अब  तो  लगता  है  राहों  से 
भी  मंजिल  ने  है  मुँह   मोड़ा 

लगता  गूंगी  किस्मत  मेरी 
मुझसे  सब  कुछ  कह  जाती  है ,
पर  फिर  भी  है  एक  बात 
जो  शायद  मन  में  ही  रह  जाती  है-

कि माना  साँचे  में  रखकर 
तू  देता  है  आकार  नये ,
पर  मुझको  भी   एक  बार  तू 
साँचे  में  अपने  ढलने  तो  दे ||
ऐ  वक़्त  धीरे ……..
                                                                      
                                         अनजान  पथिक 
                                        (निखिल  श्रीवास्तव )


Vote for me now! Blogomania 2011 sponsored by CommonFloor.com - India’s Leading portal to find apartments for sale and apartments for rent

4 comments:

  1. mazzaaaaaaaa aa gaya...............:)

    ReplyDelete
  2. Mujhe pata nahi tha tu itna accha likhta hai...
    'Pagal' bhi bahut hi marmik lagi.

    Keep writing!
    You've earned a new customer :P.

    ReplyDelete
  3. @dheeraj....thnx bhai.....just keep blessing me....

    ReplyDelete